Internet से Paise कैसे Kamaye? –

क्या आप जानते है की आप इंटरनेट की सहायता से घर बैठे इतना कमा सकते है कि एक अच्छी खासी इनकम हो सकती है। अनलाइन कमाने के बहुत सारे तरीके है जैसे समान बेचना, या अपने बिजनस का अनलाइन केटलॉग बनवा लेना । या आप लेखक है या किसी खास विषय की जानकारी है या किसी भी विषय के बारे मे खुद जानना चाहते है या सीखने के साथ-साथ दुनिया को भी सिखाना चाहते है तो बस आप अनलाइन आ जाइये , कैसे ? वो हम बताते है आपको …

Shopping Online वेबसाइट से Paisa Kamaye –

अगर आपकी दुकान या स्टोर है तो आप शॉपिंग वेबसाईट बनवा कर अनलाइन आ सकते है इसमें कस्टमर आपको आपके प्रोडक्ट के लिए अनलाइन ऑर्डर करेगा और अनलाइन ही पेमेंट करेगा । पेमेंट सीधे आपके बैंक आकॉउन्ट मे आएगी। और उसके बाद आप उस कस्टमर क दिए गए पते पर उस प्रोडक्ट को भेज सकते है । लेकिन ध्यान रहे कस्टमर का विस्वास आपके ऊपर् कायम रहना चाहिए। मतलब जैसा आपने प्रोडक्ट के बारे मे वेबसाईट मे बताया है वैसा ही भेजना चाहिए क्युकी आपका एक फ्रॉड उस कस्टमर का विस्वास जिंदगी भर के लिए तोड़ देगा। और आपकी मंजिल आपसे कोशों दूर चली जाएगी।

Blog से Paise कैसे Kamaye –

अगर आप लेखक है तो आप ब्लॉग टाइप की वेबसाईट बनवाए और उसमे अपनी जानकारी तथ्यों और सबूतों के साथ लिखे ताकि पड़ने वाले को आपका कंटेन्ट अरिजनल लगे। और वो दुबारा आपके वेबसाईट या ब्लॉग पर आए क्युकी अगर किसी को आप द्वारा दी गयी जानकारी अच्छी लागि तो वो खुद सीखेगा और अपने मित्रों के साथ शेयर करेगा। और आपका ब्लॉग या वेबसाईट का उदेश्य पूरा हो जाएगा।
अगर आप सीखते सीखते सिखाना चाहते है तो भी आप बहुत कुछ सीख या सीखा सकते है। उदाहरण के लिए मुझे इतिहास का सच जानने की बड़ी उत्सुकता रहती है और पुराने धर्म ग्रंथों का राज क्या है, वो कहा तक सच है आदि आदि। इसके लिए मैं किसी पुरानी लाइब्रेरी या पुस्तकालय मे ऐसी किताबों को डूडता हु जो कम से कम 50 या 100 साल पुरानी हो । और उस जानकारी को उसके तथ्यों के साथ पेश करता हु तो पड़ने वाले को भी नई जानकारी मिलती है और मे भी नया सीखता हु। और सच मानिए बड़ा मज़ा आता है मुझे भी और मेरे ब्लॉग को पड़ने वाले को भी।

Adsense advertisements से पैसे कैसे कमाए –

आप सोच रहे होंगे की किसी प्रोडक्ट को सेल करके कमाना तो बता दिया पर लिखकर (blogging) कैसे काम सकते है । वो ऐसे जब आप किसी को जानकारी देते हो या कोई जानकारी आपसे लेता है तो वो आपकी वेबसाईट पर आता है चाहे मोबाईल के जरिए या लैपटॉप या कंप्युटर के जरिए तो आप अपने ब्लॉग या वेबसाईट का कुछ हिस्सा advertisement के लिए इस्तेमाल कर सकते है। और वो कमाई आपके ब्लॉग की विजिटर्स की संख्या पर निर्भर करता है । उसके लिए मे आपको जल्दी ही अलग पोस्ट मे जानकारी दूंगा क्युकी वो एक अलग और बड़ी प्रक्रिया है ।

तो मित्रों आपको ये जानकारी कैसी लगी । हमे जरूर बताए अगर एस विषय पर कोई और सवाल जवाव है तो जरूर कमेन्ट के जरिए हमे बताए ।

Check your domain ranking

 

Guest Post By: Pradeep Singh

Pradeep is a rich experienced Web Developer, Web Designer, and Internet marketing. He also loves to write blogs and articles.

For more www.pradeeptomar.com