About us

HindiHaiHum.com is India’s fast-growing top Hindi blog which has started just in 2018. We are trying to provide rare/ancient information from Indian mythology from Veda, Puran, History epic books, and senior citizens.

हिंदी है हम ब्लॉग के बारे में  — अगर आपको लगता है की भारत की खोज या भारत का जन्म 1947 के बाद हुआ है तो “हिंदी है हम” वेबसाइट इस गलतफहमी को दूर करने के लिए भरपूर प्रयत्न करेगी। हम आपको उस सम्पूर्ण भारत के इतिहास से परिचित करवाएंगे जिसको जानने का अधिकार इस पीढ़ी को है और आगे आने वाली पीढ़ियों को भी होनी चाहिए.

कुछ लोगो को लगता है की भारत के लोगो को बदलाव पसंद है, ऐसा हो भी सकता है की पसंद हो। पर भारत बदलते बदलते अपनी पहचान ही खो दे तो क्या फायदा ऐसे बदलाव का। जिस देश की कोई पहचान नहीं वो देश नहीं सिर्फ बाजार होगा। आप चीन से ही देख लीजिये. नास्तिक लोगो की संख्या बहुत ज्यादा है लेकिन अपनी पहचान नहीं खोता. अपने ड्रैगन को संभाल के रखता है, अपनी कला, संस्कृति और सभ्यता को सुरक्षित रखता है।

हमारा भी एक प्रयास है की हम ऐसी खोयी हुयी भारत की कला, संस्कृति और सभ्यता के बारे में बात करे। और साथ साथ आज के युवाओं को, आम जनजीवन को कुछ सीखने और सीखाने वाली बातें भी बताएँगे. हिन्दीहैहम वेबसाइट आप अपने बच्चो, स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों आदि को बता सकते है। ताकि उन्हें बीते हुए कल और आने वाले कल के बारे में पता हो. इसके लिए हमारे टीम के सदस्य गांव के ज्यादा से ज्यादा उम्र के लोगो के साथ बैठते है और उनकी कही सुनी हम यहाँ पोस्ट करते है। ताकि आपको पता चले की जो बातें हमे आज 80+ अवस्था का इंसान बता रहा है तो उसको उसके माता पिता ने जो भी बताया होगा या शिक्षा दी होगी वो सन 1800 के आस पास का होगा। मतलब भारत एक खोज नहीं है, भारत पहले भी था, और है , और हमेशा रहेगा.

“Hindi Hai Hum dot com” Will try to reach the untimely aspects of the Indian people living in India and abroad.

People will be able to understand serious thoughts on contemporary issues along with Indian civilization, culture, and literature, as well as try to give information about all the important information like Travels, health, How to Earn Money Online, etc.

हमारा उदेश्य (The Aim of hindihaihum.com) –
हमारा उदेश्य लोगो को पुराने से पुराने इतिहास, कला, संस्कृति और सभ्यता से परिचित करवाना। वर्तमान में रोजाना काम आने वाली बातो को भी विस्तार से रखना, मतलब आपकी रोज की ज़िंदगी को आसान करने के कुछ तरीके भिन्न भिन्न महापुरुषों के माध्यम से बताएँगे.
साथ ही साथ आपको स्वास्थ्य, और विश्व की महत्वपूर्ण जानकारियां भी रखेंगे। आपको ये भी बताएँगे की आप ऑनलाइन कैसे कमा सकते है। ताकि इस देश के युवा को पता हो की आगे क्या करना है, इंटरनेट से कैसे कमाना है , अपने धंधे को इंटरनेट पर कैसे लाये, आदि बहुत कुछ।

आप हम से जुड़े रहे और अपने विचार हमें भेजते रहे ताकि हम उनके बारे में आपको विस्तार से बता सके। आज ही इस वेबसाइट को (www.hindihaihum.com) अपने परिवार, मित्र और शुभचिंतको के साथसाँझा करे।

(हमारा उदेश्य इतिहास को तोड़ मरोड़ कर पेश करने का नहीं है, सत्यता की पुष्टि हम नहीं कर सकते। पुष्टि के लिए अन्य तथ्यों (sources) को भी खोजे। )

जय भारत, जय भारत की सेना, जय हिन्द